Indian Army 131st Technical Graduate Course.

Apply Online

Indian Army, चयनित उम्मीदवारों को 49 सप्ताह के लिए भारतीय सैन्य अकादमी (Indian Military Academy), देहरादून में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

नई दिल्ली: भारतीय सैन्य अकादमी-देहरादून में 131 वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम (टीजीसी 131) के लिए, भारतीय सेना (Indian Army) ने अविवाहित पुरुष इंजीनियरिंग स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। पाठ्यक्रम जुलाई 2020 में शुरू होगा। आवेदक 1 जुलाई, 2020 तक 20-27 वर्ष की आयु के भीतर होना चाहिए।

Apply Online

भारतीय सेना द्वारा विभिन्न इंजीनियरिंग धाराओं में कुल 40 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं- सिविल, आर्किटेक्चर, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग / कंप्यूटर टेक्नोलॉजी / इन्फो टेक / एम.एससी कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम / दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / उपग्रह संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन / इंस्ट्रूमेंटेशन, वैमानिकी / बैलिस्टिक्स / एविएक्सिक्स।

चयनित उम्मीदवारों को 49 सप्ताह के लिए भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

चयनित उम्मीदवारों को परिवीक्षा पर लघु सेवा आयोग और प्रशिक्षण कैडेटों के सफल समापन पर स्थायी आयोग प्रदान किया जाएगा।

इंजीनियरिंग डिग्री के अंतिम वर्ष में उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए पात्र हैं। आधिकारिक नोटिस में लिखा गया है, “इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में अध्ययन करने वाले उम्मीदवार को 01 जुलाई 2020 तक उत्तीर्ण होने का प्रमाण प्रस्तुत करना चाहिए और प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाणपत्र का उत्पादन करना चाहिए।” इसमें कहा गया है कि ऐसे उम्मीदवारों को समय-समय पर अधिसूचित आईएमए में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बॉन्ड बेसिस पर शामिल किया जाएगा और साथ ही भुगतान और भत्ते का भुगतान भी किया जाएगा।

इंडिया में सबसे अच्छे इंडक्शन (Top 10 Inductions)

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *